Home Sport KXIP की धमाकेदार जीत, इसे मिला मैन ऑफ़ द मैच, ऑरेंज-पर्पल कैप...

KXIP की धमाकेदार जीत, इसे मिला मैन ऑफ़ द मैच, ऑरेंज-पर्पल कैप व पॉइंट टेबल में बड़ा उलटफेर

39
0
SHARE
राजस्थान की टीम के लिए इस साल प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीद कम होती जा रही है, टीम को अब अपनी छठी हार झेलनी पड़ी है, पंजाब  मोहाली में मैदान हुए, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने राजस्थान के लिए 183 रनों का लक्ष्य रखा।
Image result for पंजाब मोहाली में मैदान हुए, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने राजस्थान के लिए 183 रनों का लक्ष्य रखा।
पंजाब की तरफ से केएल राहुल और डेविड मिलर ने अच्छी बल्लेबाजी किया, जहां केएल राहुल ने 52 रनों किम पारी खेली वहीं दूसरी तरफ डेविड मिलर ने भीं 27 गेंदों का सामना करते हुए, 40 रन बनाये राजस्थान की तरफ से जोफ्रा आर्चर ने अपने निर्धारित 4 ओवरों में मात्र 15 रन देकर 3 विकेट झटके।
Image result for केएल राहुल और डेविड मिलर ने अच्छी बल्लेबाजी
पंजाब के दिए हुए 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान की तरफ से राहुल त्रिपाठी ने अच्छी पारी खेली,राहुल ने 45 गेंद पर 50 रन बनाये इसके बाद मैच के आखिरी ओवरों में  स्टुअर्ट बिन्नी  ने भी तूफानी पारी खेलते हुए राजस्थान को जीत दिलाने कोशिस की थी।
Image result for राहुल त्रिपाठी ने IPL 2019
इस दौरान बिन्नी ने 11 गेंदों पर 3 छक्के तथा 2 चौकों की मदद से 33 रन बनाए।
Image result for बिन्नी ने IPL 2019
लेकिन वो राजस्थान को जीत के करीब ही ले जा पाए, लेकिन अंत में असफल रहे, राजस्थान कि टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोते हुए 170 रन ही बना सकी।
Image result for बिन्नी ने IPL 2019
अतः उन्हें इस मैच  पंजाब ने 12 रनों की हार का सामना करवाया, पंजाब के कप्तान अश्विन को मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब दिया गया,उन्होंने 2 विकेट लिए एवं 17 रन भी बनाए।
Image result for अश्विन को मैन ऑफ़ द मैच IPL
ऑरेंज कैप लिस्ट 
ऑरेंज कैप की लिस्ट में कोई भी बड़ा बदलाव नहीं हुआ है, हालाँकि केएल राहुल और क्रिस गेल इस मैच में खेली गई अपनी पारी की बदौलत अपने स्थान पर और भी मजबूत स्थिति में आ गए है।
पर्पल कैप लिस्ट 
इस मैच में पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी ने 2 विकेट हासिल करते हुए पर्पल कैप किलिस्ट में चौथा स्थान हासिल कर लिया है, वहींपंजाब के कप्तान अश्विन ने भी 2 विकेट हासिल करते हुए पांचवा स्थान हासिल कर लिया है, समी 12 विकेट तथा अश्विन ने 11 विकेट के आंकड़े को छू लिया है।
पॉइंट टेबल 
इस मैच में मिली जीत के बाद पंजाब ने कोलकाता को पीछे छोड़ते हुए चौथा स्थान हासिल कर लिया है, पंजाब अभी तक इस आईपीएल सत्र में खेले गए 9 मैचों में से 5 में जीत हासिल कर चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here