Home Sport IPL 2019 ~ हर बल्लेबाज को धूल चटाते है ये गेंदबाज, नहीं...

IPL 2019 ~ हर बल्लेबाज को धूल चटाते है ये गेंदबाज, नहीं है किसी के पास कोई तोड़

23
0
SHARE
आईपीएल 2019 के शुरू होने की घड़ी अब काफी नजदीक आ गई है, बात दे की आईपीएल के 12वे सीजन का पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स  और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम राँयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 23 मर्चा को खेला जाना है, लेकिन इससे पहले आइए जानते है, 3 ऐसे गेंदबाजो के बारे में जो आईपीएल में हर बल्लेबाज की जमकर खबर लेते है।
Image result for महेंद्र सिंह धोनी ipl विराट कोहली
~~~1~~~ पीयूष चावला
Related image
कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेलने  वाले पीयूष चावला की फिरकी आईपीएल में गजब का कहर ढ़हाती है, इनकी बल खाती गेंदों का किसी भी बल्लेबाज के पास कोई तोड़ नहीं रहता है ,अब तक खेले गए 144 मैचों में 26.23 की औसत से 140 विकेट चावला अपने नाम क्र चुके है, उनका सर्वोच्च प्रदर्शन पंजाब की ओर से खेलते हुए लिए रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ 2011 में 4/17 रहा है।
Image result for कोलकाता नाईट राइडर्स पीयूष चावला
~~~2~~~ अमित मिश्रा
Image result for अमित मिश्रा  आईपीएल
आईपीएल में दिल्ली की ओर खेलने वाले अमित मिश्रा समय समय पर अपनी टीम को विकेट दिलाते रहते है, और वे किसी भी बल्लेबाज का विकेट निकालने में सक्षम है, अब तक खेले गए 136 मैचों में 24.14 की औसत से 146 विकेट उन्होंने अपने नाम किए है, 2008 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ 5/17 उनका प्रदर्शन रहा था।
Image result for अमित मिश्रा  आईपीएल
~~~3~~~ लसिथ मालिंगा
Related image
मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाली लसिथ मालिंगा आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजो में सुमार है, इनकी गेंदबाजी दुनियाभर में हर समय चर्चा का विषय रहती है. मालिंगा ने अब तक 110 मेचो में 19.0 की औसत से 154 विकेट अपने नाम किए है, इस दौरान सर्वोच्च प्रदर्शन 5/13 है, मालिंगा ने डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ साल 2011 में यह कारनामा किया था।
Image result for लसिथ मलिंगा आईपीएल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here