Home Lifestyle ATM में फंसा इंजीनियर का कार्ड, बाहर खींचते ही निकली ऐसी चीज...

ATM में फंसा इंजीनियर का कार्ड, बाहर खींचते ही निकली ऐसी चीज कि उड़ गए होश

25
0
SHARE

दोस्तों अगर आप भी एटीएम इस्तेमाल करते हैं तो हो जाइये सावधान क्योकि ग्रेटर नोएडा में स्थित एक्सिस बैंक के एक एटीएम में क्लीन डिवाइस मिलने का मामला सामने आया है। एटीएम मशीन में क्लोन डिवाइस लगे होने का पता उस वक्त चला जब इंजीनियर एक युवक एटीएम से पैसे निकालने के लिए पहुंचा, पैसे निकालने के दौरान उसका एटीएम जब मशीन में फंस गया तो उसे शक हुआ, उसने जब एटीएम के पास डिवाइस लगी देखी तो उसे उखाड़ लिया, पीड़ित ने इस मामले की शिकायत कासना थाने में की है।

Related image

दअरसल ग्रेटर नोएडा कासना कोतवाली क्षेत्र के एसर मार्केट में एक्सिस बैंक का एटीएम बूथ है। इंजीनियर अवधेश पांडे अपने एटीएम कार्ड से इस बूथ में लगी एटीएम मशीन से पैसे निकालने के लिए पहुंचे। जैसे उन्होंने अपना एटीएम मशीन में डाला उनका एटीएम मशीन में फंस गया। अवधेश को एटीएम मशीन में लगे डिवाइस पर शक हुआ। उन्होंने उस डिवाइस को तोड़कर बाहर खींच लिया तो उन्होंने देखा कि जो डिवाइस उन्होंने बाहर निकाला है वह क्लोन डिवाइस है, यह जानकर एक पल के लिए तो अवधेस को यकीन ही नहीं हुआ।

Image result for ATM में फंसा इंजीनियर का कार्ड, बाहर खींचते ही निकली ऐसी चीज कि उड़ गए होश

यह क्लोन डिवाइस एटीएम कार्ड की डिटेल क्लोन कार्ड में लगे डिवाइस में सेव करता है, जिससे आसानी से दूसरा क्लोन एटीएम कार्ड बनाकर पैसे निकाले जा सकते हैं।शिकायत मिलने पर पुलिस ने पुरे मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है, की सीसीटीवी फुटेज चेक कर इस डिवाइस को लगाने वाले का पता लगाया जाएगा।

Image result for atm

तो दोस्तों अगर आपको भी एटीएम में किसी चीज की संदेह हो तो तुंरत उसकी जांच करें और हमेशा सावधान रहिये और अपने एटीएम का कार्ड नंबर और सीवीवी कोड किसी को भी ना बताये।

दोस्तों पोस्ट अच्छी लगे हो तो लाइक और कमेंट जरूर बताये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here