Home Sport 3 बड़े कारण जिनके चलते RCB को अब तक नसीब नहीं हुई,...

3 बड़े कारण जिनके चलते RCB को अब तक नसीब नहीं हुई, एक भी जीत, खुद कोहली भी जिम्मेदार

276
0
SHARE

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर टीम के लिए आईपीएल 2019 की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं है, आरसीबी अब तक 4 मैच खेल चुके है, और चारो मैच में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है, वैसे का प्रदर्शन लगभग पिछले हर सीजन में निराशाजनक ही रहता है लेकिन ऐसा पहली बार है, जब टीम को सीजन की शुरुआत में लगातार 4 हार का समाना करना पड़ा है।

Image result for 3 बड़े कारण जिनके चलते RCB को अब तक नसीब नहीं हुई एक भी जीत, खुद कोहली भी जिम्मेदार IPL

तो ऐसा क्या कारण है, की विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कोहली की कप्तानी में भी टीम को अब तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है? तो दोस्तों चलिए जानते है की कारण है।

Image result for virat kohli ipl 2019विस्फोटक सलामी बल्लेबाज की कमी

Image result for पार्थिव पटेल ipl 2019

बैंगलोर की टीम में एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज की कमी साफ दिख रही है, पार्थिव पटेल तो ठीक ठाक प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन उनके पास तेजी से रन बनाने की वैसी छमता नहीं है, जिसकी जरूरत टी-20 प्रारूप में होती है, पहले 4 मैचो में ही कभी मोईन अली तो कभी खुद तो कभी कप्तान कोहली ने पार्थिव पटेल के साथ पारी की शुरुआत उठाया है, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज पूरी तरह से विफल रहे है।

कमजोर गेदंबाजी आर्कमण

Image result for युजवेंद्र चहल IPL

स्पिन गेदंबाज युजवेंद्र चहल को छोड़ा दे तो बैंगलोर किसी भी अन्य गेदंबाज ने प्रभवित करने वाला प्रदर्शन नहीं किया है,टीम के प्रमुख गेंदबाजों में शुमार नवदीप सैनी, मार्कस स्टोइनिस और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे को तो अब तक एक भी विकेट नहीं मिला है। आरसीबी के सबसे अनुभवी गेंदबाज उमेश यादव का प्रदर्शन भी बेहद निराशाजनक रहा है। उमेश को अब तक केवल 2 विकेट मिले हैं और उन्होंने 8.49 की ख़राब इकॉनमी से रन खर्चे है।

कप्तान का ख़राब रिकाँर्ड

Image result for virat kohli ipl 2019

अब हर कोई धोनी तो नहीं बन सकता लेकिन बतौर कप्तान कोहली का रिकॉर्ड वास्तव में बेहद ख़राब है, कोहली अब तक 100 आईपीएल मैचों में कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें से जीत से ज्यादा हार मिली है, आईपीएल में बतौर कप्तान कोहली का जीत प्रतिशत 46.39 का जो की आईपीएल में 50 से अधिक मैचों में कप्तानी करने के बाद अन्य किसी भी कप्तान की तुलना में सबसे ख़राब है।

ऐसे लौट सकती है पटरी पर गाड़ी

Image result for शिमरोन हेटमेयर IPL

टीम के पास शिमरोन हेटमेयर जैसा विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है, जिससे पारी की शुरुआत कराई जा सकती है. ऐसा करने से कोहली खुद मध्यक्रम में खेल सकते है, जिससे टीम की बल्लेबाजी को ओर अतिरिक्त मजबूती मिलेगी इसके आलावा कॉलिन डी ग्रैंडहोमे की जगह नाथन कुलतर नाइल या टीम साउथी जैसे अनुभवी तेज गेंदबाजो को प्लेइंग में शामिल किया जा सकता है।Image result for नाथन कूल्टर नाइल IPLरॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का अगला मैच कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ है, ये मैच 5 अप्रेल को बैंगलौर के होम ग्राउंड एम् चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा इस मैच में ये देखने लायक होगा की कप्तान कोहली और टीम प्रबंधक अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए क्या बदलाव करते है.

Image result for रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर AUR कोलकाता नाईट राइडर्स

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here