Home Sport विराट कोहली ने बताई मोहाली वनडे में हार की वजह

विराट कोहली ने बताई मोहाली वनडे में हार की वजह

1
0
SHARE
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार 10 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के हाथों चार विकेट से मिली हार की वजह टीम की खराब फील्डिंग को बताया है, उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मैदान पर ढीले थे, और उन्हें मौकों का फायदा उठाना चाहिए था, ऑस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकॉम्ब 117 और उस्मान ख्वाजा 91 के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद एश्टन टर्नर नाबाद 84 की तूफानी पारी के दम पर चौथे वनडे मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया।
Image result for पीटर हैंड्सकॉम्ब और एस्टन टर्नर
विराट कोहली ने मैच के बाद कहा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है, की हाकम मैदान में सुस्त थे, हमे जो मौके मिले थे. उन मौको का फायदा उठाना चाहिए था. हम उन मौका को अपने पक्ष में भुनाने में विफल रहे और मैच हमारे हाथ से निकल गया, पुरे खेल के दौरान विकेट अच्छी थी. लेकिन अंत में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो गया।
Image result for विराट कोहली
भारत ने टांस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे आँस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय फील्डरों ने कई मौकों पर कैच छोड़े और रन आउट मिस किए।
Image result for भारतीय फील्डरों ने कई मौकों पर कैच छोड़े
विराट कोहली ने कहा की मैच स्टंप करने मौक़े अहम होते है, और मैदान पर ख़राब फील्डिंग  के कारण अंतिम कुछ ओवरों में पांच मोके गंवाने की बात पचाना मुश्किल है।
Image result for भारतीय फील्डरों ख़राब फील्डिंग
मौके चुकने के बारे में कोहली ने कहा स्टपिंग का मौके अहम होते है, हम मैदान पर थोड़ा ढीले थे, डीआरएस पर फैसला हैरानी भरा था, इसमें जरा भी निरंतरता नहीं थी. यह अब हर मैच में चर्चा का विषय बन गया है, यह परेशानी भरा बन सकता है, हमें अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा। हमने इस आस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ दो हैरानी भरे मैच खेले, इससे निश्चित रूप से दुख होगा,
Image result for डीआरएस पर फैसला
कोहली ने मैच के बाद कहा विकेट पुरे समय अच्छा था, लेकिन पिछले दोनों मैचों में ओस के कारण परेशानी हुई, लेकिन यह कोई  है. अंतिम कुछ ओवरों में पांच मौके गंवाने की बात पचाना मुश्किल है, ओस की भूमिका पर ओस होगी, उनकी टीम काफी बेहतर खेला, यह स्वीकार करना होगा, उन्होंने सही जगह हिट किया और अपनी रणनीति को बेहतर तरीके से निभाया है, हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. इसमें कोई संदेह नहीं था।
Image result for ओस के कारण परेशानी हुई
इस जित के बाद आँस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में अब 2-2 से बराबरी हासिल कर ली है, सीरीज का पांचवा और निणार्यक मैच बुधवार 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा, भारतीय कप्तान ने कहा अगला मैच बेहद रोमाचक होने वाला है, इन पिछले दो मैचों ने हमारी आंखे खोल दी है, अब हमे कड़ी मेहनत करनी होगी और आने वाले मैच में जीत की जुनून के साथ उतरना होगा।
Related image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here