Home Lifestyle यहां लड़कियों को जबरन किया जाता है प्रेग्नेंट, बड़ी दर्दनाक है इनकी...

यहां लड़कियों को जबरन किया जाता है प्रेग्नेंट, बड़ी दर्दनाक है इनकी कहानी

24
0
SHARE

अफ्रीका.दुनिया में कई ऐसे काम किए जाते हैं जो गैरकानूनी होते हैं। और हम बात कर रहे अफ्रीकी देश की जहाँ नाइजीरिया में बच्चा पैदा करने वाली फैक्ट्रियां चल रही हैं। ‘बेबी फार्मिंग’ नाम का गोरख धंधा यहां जोरों पर है। यहां किसी और की खुशी के नाम पर हो रहे इस धंधे ने भयानक रूप ले लिया है। कम उम्र की अफ्रीकी और विदेशी लड़कियों को यहां जबरन प्रेग्नेंट कर बच्चे पैदा किए जाते हैं। आज हम आपको बता रहे हैं यहां की दर्दनाक कहानी। कच्ची उम्र की लड़कियों को भी बना दिया जाता है। जबरन मा……

Image result for यहां लड़कियों को जबरन किया जाता है प्रेग्नेंट,

यहां पॉल्ट्री फॉर्म की मुर्गियों की तरह 14 से 18 साल की इन लड़कियों को जबरन प्रेग्नेंट कर बच्चे पैदा करने को मजबूर किया जाता है। आप सोच रहे होंगे कि इसके पीछे आखिर क्या वजह हो सकती है..? दरअसल,जिनके बच्चे नहीं उन बेऔलाद कपल्स को बच्चा बेचने के लिए शुरु किया गया ये धंधा तेजी से पनप रहा है। इसके लिए बेऔलाद कपल्स मोटी रकम देना लिये तैयार होते हैं। ऐसे में कुछ महिलाएं और लड़कियां यहां पैसे के लालच में अपनी मर्जी से आती हैं। तो वहीं इसकी आड़ में कई लड़कियों को खरीद कर यहां लाया जाता है। और फिर उन्हें जबरन मां बनने पर मजबूर किया जाता है।

Related image

नाइजीरिया का हालात खराब

नाइजीरिया में चोरी छिपे चल रहा बच्चा पैदा करने का व्यापार बड़ी जोरो पर है। यहां जन्म देने वाली लड़कियों की उम्र 14 से महज 17 साल की होती है। और नाइजीरिया में या वो चाहकर भी अबॉर्शन नहीं करा सकती,क्योंकि नाइजीरिया के कानून में इसकी इजाजत बिलकुल नहीं है। इसी बात का फायदा माफिया और अंडरवर्ड यानी ‘बेबी फार्मर्स’ उठाते हैं। और बच्चों को चार लाख से पांच लाख रुपए में बेच देते है। और,बच्चे की ख्वाहिश रखने वाले लोग इसका विरोध नहीं करते। क्योंकि परिजन मेडिकल ट्रीटमेंट के बजाय बच्चे को ले लेते है।

Image result for यहां लड़कियों को जबरन किया जाता है प्रेग्नेंट,

नाइजीरिया में ही बिल्की कई देशों में चल रहा गोरख धंधा

सिर्फ नाइजीरिया में नहीं इंडोनेशिया समेत कई देशों में भी ,,बेबी फार्मिंग,,अस्पतालों और अनाथालायों जैसी जगहों में चोरी-छिपे की जाती है। यहां कम उम्र की लड़कियों को मां बनने के लिए मजबूर किया जाता है। इनमें से ज्यादातर अनाथ या गरीब होती हैं। इसलिए वो मजबूरी में इसके लिए राजी हो जाती हैं। और कई लड़कियों जबरन को बंदूकों के सांये में रखा कर यह काम किया जाता है।

Related image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here