Home Desh पायलट अभिनंदन के साथ वाघा बॉर्डर पर दिखने वाली महिला कौन हैं...

पायलट अभिनंदन के साथ वाघा बॉर्डर पर दिखने वाली महिला कौन हैं ?

4
0
SHARE
तीन दिनों तक पाकिस्तान सेना की कस्टडी में रहने के बाद भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान आखिरकार वतन लौट आए हैं. शुक्रवार रात पाकिस्तान ने वाघा-बॉर्डर पर पायलट अभिनंदन को भारत को सौंपा. पाकिस्तान की तरफ से उनके साथ आईएएफ ग्रुप कैप्टन जॉय थॉमस कुरियन और एक महिला मौजूद थीं।
Image result for पायलट अभिनंदन के साथ वाघा बॉर्डर पर दिखने वाली महिला कौन हैं?
ये महिला कौन थीं और विंग कमांडर के साथ बार्डर पर क्या कर रही थी, इसे लेकर चारो ओर काफी चर्चा है. कई लोगो कहा की ये पायलट की पत्न्नी है, लेकिन ये सच नहीं है।
Image result for पायलट अभिनंदन के साथ वाघा बॉर्डर पर दिखने वाली महिला कौन हैं?
अभिनन्दन वर्त्तमान के साथ वाघा बॉर्डर पर दिखी महिला का नाम डॉक्टर फरिहा बुगती है. डॉ बुगती पाकिस्तान के विदेश ऑफिस में भारतीय मामलों की डारेक्टर है.डॉ बुगती  एफएसपी है. ये पद भारत में आईएफएस  बराबर है. पकिस्तानो जेल में बंद कुलभूषण जाधव के मामले को संभालने वाली पाकिस्तान के मुख्य अधिकारियो में बुगती भी एक है, पिछले साल जब जाधव की माँ और पत्न्नी उनसे मिलने पाकिस्तान पहुंचे थे. उस दौरान भी डॉ बुगती मौजूद थी।
Image result for पायलट अभिनंदन के साथ वाघा बॉर्डर पर दिखने वाली महिला कौन हैं?
एयरफ़ोर्स के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान शुक्रवार रaत करीब साढ़े 9 बजे वाघा बार्डर के जरिए अपने वतन लौटे,इमरान खान के ऐलान के बाद शुक्रवार सुबह से ही देश में उनका इंतजार किया रहा था. लेकिन दिनभर की देरी के बाद पाकिस्तान ने उन्हें रात में छोड़ा। बताया जा रहा है, की पायलट अभिनदंन को वाघा बॉर्डर पर भारत को सौंपे जाने में देरी इसलिए हुई क्योंकि उनसे पाकिस्तानी अधिकारियों ने कैमरे पर बयान दर्ज करने को कहा इसके बाद ही उन्हें सीमा पार करके स्वेदश जाने दिया गया।
Image result for इमरान खान के ऐलान
उन्हें लेने के लिए एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी वाघा अटारी बॉर्डर पहुंचे थे. वहां से देर रात उन्हें दिल्ली लाया गया, जहां उनका मेडिकल चेक-अप कराया जाएगा। पायलट अभिनंदन वर्तमान के वतन लौटने के बाद से पुरे देश में उनका स्वागत किया जा रहा है. राजनीति से लेकर फिल्म और खेल जगत की हस्तियों ने जांबाज पायलट का स्वागत किया,राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विंग कमांडर का स्वागत करते हुए कहा की देश  को उन पर गर्व है.
Related image
अभिनदंन वर्तमान का विमान 27 फरवरी को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में गिर गया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने उन्हें अपनी कस्टडी में ले लिया,
28 फरवरी को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शांति का सकेंत बताते हुए उन्हें भारत को लोटाने का ऐलान किया था।
Image result for पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here