Home Lifestyle पाक क्रिकेटर के साथ एक कमरे में पकड़ी गई थी बेगम नूरजहाँ,...

पाक क्रिकेटर के साथ एक कमरे में पकड़ी गई थी बेगम नूरजहाँ, आज भी किस्से है मशहूर

23
0
SHARE
जिस तरह भारत में लता मंगेशकर” आसा भोसले गायकी के क्षेत्र में सबसे बड़े नाम है, उसी तरह पाकिस्तान में नूरजहां सबसे लोकप्रिय सिंगर रही है,  नूरजहां भले ही इस दुनिया में नहीं है, पर उनके किस्से और गायकी आज भी लोगो की जुबान पर आ ही जाते है।
1930 से 1990 यानि करीब 7 दशको तक पाकिस्तान की सिगिंग इंडस्ट्री पर राज करने वाली सिंगर नूरजहां का जन्म 21 सिंतंबर 1926 को हुआ था, और इनका असली नाम अल्लाह राखी वसाई था, करोडो दिलो आवाज का जादू चलाने वाली नूरजहां को पकिस्तान में मल्लिका-ए-तरन्नुम का ख़िताब भी दिया गया था।
Image result for nurjaha मल्लिका-ए-तरन्नुम का ख़िताब
नूरजहां के बारे में लिखे गए लेखो के मुताबिक नूरजहां अपने काम को लेकर इतना समर्पित थी, की अपनी गायकी में दिल आत्मा और दिमांग सब कुछ लगा देती थी, पर इससे अलग भी एक दुनिया थी, जिसके किस्से उनके समय  मशहूर रहे है।
Related image
नूरजहां की एक दोस्त था, फरीदा खानम जो ज्यादातर ुंबके साथ रहती थी, जब दोनों गायिकाएँ अपनी कार से निकलती  थी,तो नौजवान लड़कों के सामने से गाड़ी धीरे कर लेती थी. ताकि वो उन्हें जी भर के देख सकें।
Image result for बेगम नूरजहाँ, फरीदा खानम
कपड़ो को लेकर भी नूरजहां काफी चर्चा बटोरती थी. काफी डीप गले का ब्लाउज पहनने की शौकीन नूरजहां को कोई परवाह नहीं होता था, की उनके पीछे बैठे शख्स को क्या दिख रहा है, रिकांर्डिग  वक्त उन्हें सिर्फ और सिर्फ अपना काम दिखाई देता था।
Image result for पाकिस्तान बेगम नूरजहाँ, की शादी
अपने आपको गायकी के क्षेत्र में ऊचाइयो पर पहुंचाने  नूरजहां ने बहुत मेहनत की और अपनी मनमुताबिक जी,हर किसी की तरह इनकी जिंदगी में भी उतर चढ़ाव आये पर वो बढ़ती रही शादियां तलाक प्रेम संबन्ध शोहरत  इस मशहूर सिंगर ने देखा पर आखिरी वक्त बेहद तकलीफ भी झेली।
Image result for पाक क्रिकेटर के साथ एक कमरे में पकड़ी गई थी बेगम नूरजहाँ, आज भी किस्से है मशहू
एक इंटरव्यू में नूरजहां से पूछा गया था, की उनकी कितने आशिक अब तक? तो आधे सच ही बता दीजिए जिसपर उन्होंने बेबाकी से गिनते हुए जवाब दिया, अब तक सोलह पंजाबी में टिपण्णी करते हुए नूरजहां बोली है, हाय अल्लाह ना-ना करदिया वि 16 हो गए ने
Image result for पाक क्रिकेटर के साथ एक कमरे में पकड़ी गई थी बेगम नूरजहाँ, आज भी किस्से है मशहू
 पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर नजर मोहम्मद और नूरजहां के लव अफेयर के किस्से आज भी मशहूर है, एक वाकये के अनुसार नूरजहां के पति ने एक बार उन्हें पर नजर मोहम्मद  को कमरे में रगें हाथ पकड़ लिया था, जिसके बाद नजर मोहम्मद को पहली मजिंल की खिड़की से निचे छलांग लगानी पड गयी थी और उन्होने अपना हाथ तुड़वा लिया था।
बताया जाता है, जो नूरजहाँ  पुरुष बहुत पसंद थे, पर अपने निजी मूल्यों को उन्होंने कभी ताक पसर नहीं रखा.साल 1998 में पाकिस्तान को सदमा लगा जब ये खबर आयी की नूरजहां को दिल का दौरा पड़ा, और निधनं हो गया,उनके निधनं पर मशहूर पाकिस्तानी पत्रकार खालिद हसन ने लिखा था, दिल का दौरा उन्हें पड़ना ही था, पता नहीं कितने दावेदार थे, उसके और कितनी बार वह धड़का था, उन लोगो के लिए जिन पर मुस्कराने की इनायत की थी. उन्होंने। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here