Home Desh पाकिस्तान से बदला लेने के चक्कर में भारत का हो गया बहुत...

पाकिस्तान से बदला लेने के चक्कर में भारत का हो गया बहुत बड़ा नुकसान, लग गया बैन

8
0
SHARE
ताजा खबर बेहद अटपटी है। हां. क्योंकि भारत में, विश्व कप शूटिंग 20 फरवरी से शुरू हुई थी। और यह विश्व कप 9 दिनों तक चलेगा। इस मामले में 61 देशो के 500 निशानेबाज भाग ले रहे है। लेकिन इनमे से दो शूटरो को भारत आने से मना कर दिया गया ह।
Image result for भारत में, विश्व कप शूटिंग
कारण स्पष्ट है, दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान से थे। भारत ने पुलवामा ार हमले के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को वीजा नहीं देने का फैसला किया। इंटरनेशनल ओलपिंक कमेटी के पास पहुंचे। जहां उन्होंने तर्क दिया की ये गलत है।
Related image
उनकी याचिका के बाद आईओसी में एक बैठक आयोजित की गईं थी। जिसके बाद यह निर्णय लिया गाय की भारत ने कुछ गलत किया है। जिसके बाद, भारत में कार्रवाई करने के बाद LOC नेभारत में ओलपिक खेलों से संबधित सभी आयोजनो पर प्रतिबध लगा दिया।
Image result for भारत में ओलंपिक खेलों
यही नहीं, उन्होंने अन्य सभी अंतर्राष्ट्रीय खेल संघों से भी अपील की कि वे भारत में खेल के संगठन अनुमति न दें। स्विट्जरलैंड के लुसाने में ओलपिक कार्यकारी समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
Related image
ओलंपिक समिति ने यह भी कहा की जब तक भारत सरकार की लिखित गारंटी नहीं मिलती, प्रतिबंध जारी रहेगा। ओलपिंक समिति का कहना है की, भारत ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को वीजा नहीं देकर ओलंपिक चार्टर के सिध्दांतो को तोड़ा है.
Image result for ओलपिंक समिति

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here