Home Sport धोनी के दो फैसले ने हारे हुए मैच को जीता दिया

धोनी के दो फैसले ने हारे हुए मैच को जीता दिया

7
0
SHARE
दोस्तों भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया को 8 रन से हरा दिया है, और इसी के साथ सीरीज में भारत ने दो शून्य की बढ़त बना ली है, दोस्तों इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता था. और भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिया कहा और भारत इनके आमंत्रण को स्वीकार करते हुए. पहले बल्लेबाजी करने उतरा हालांकि भारत की शुरुवात अच्छी नहीं रही और भारत के ओपनर जल्दी ही आउट हो गए. रोहित शर्मा और धोनी तो खाता भी नहीं खोल सके।
Image result for धोनी के दो फैसले ने हारे हुए मैच को जीता दिया
और भारत पचास ओवर भी नहीं खेल सका पूरी टीम 48 .2 ओवर में आउट हो गई फिर लक्ष्य का पीछा उतरी आस्ट्रेलिया टीम की शुरुआती ठीक रही और लग रहा था. आस्ट्रेलिया ये मैच आसानी से जित जायेगा लेकिन धोनी आगे किसी भी की नहीं चलती है, धोनी ने हारी हुई बाजी को पलट कर दिया और अपने दिमाग के दो फैसले से भारत को मैच जीता दिया दरअसल जसप्रीत बुमराह की गेंद पर धोनी ने कमिंस का कैच पकड़ा तो किसी को पता ही नहीं चला की गेंद बल्ले पर लगा है।
Related image
यहां तक के बुमराह को भी नहीं पता और यहां उन्होंने अपील तक नहीं की थी, लेकिन धोनी ने तुंरत अपील करते हुए रिवविव लिया और फिर साफ नजर आया की गेंद बल्ले पर लगी थी. और कमिंस आउट हो गए आस्ट्रेलिया का सातवा विकेट गिर गए और फिर सबसे बड़ी धर्मसंकट आखिरी ओवर के लिए के लिए आई क्योकि भारत  प्रमुख गेंदबाज बुमराह और शामी की ओवर ख़त्म ही गई थी. और आखिरी ओवर में जित के लिए 11 रन चाहिए थे. और भारत के पास पार्ट टाइम गेंदबाज ही बचे थे. और कोहली केदार जाधव से बॉलिंग करवाना चाहते थे।
Image result for बुमराह की गेंद
लेकिन धोनी विजय शंकर के नाम पर अड़ गए  धोनी ने कोहली से कहा आप बॉलिंग विजय शंकर से करवाए और फिर धोनी की बात मानते हुए कोहली ने बाँलिंग केदार जाधव न करवाकर  दे दिया फिर  खतरनाक बल्लेबाज स्टेनिस को पहले ही गेंद पर आउट कर दिया, और आस्ट्रेलिया के जित की उम्मीदो पे पानी फेर दिया। और तीसरी गेंदे पर एडम जम्पा को बोल्ड करके भारत को 8 रनो से जीत दिला दी।
Image result for विजय शंकर
और फिर कोहली ने भी धोनी के दिमाग को दाद दिया इस तरह धोनी के वजह से भारत हारे हुए मैच को भी जीत लिया अगर आप भी धोनी के फैन हैं. तो इस पोस्ट को एक लाइक जरूर दे.
Image result for विजय शंकर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here