Home Lifestyle जंगली सूअर ने पलभर में किसान को बना दिया करोड़पति, आप भी...

जंगली सूअर ने पलभर में किसान को बना दिया करोड़पति, आप भी हैरान हो जायेंगे

30
0
SHARE

बीजिंग कई बार जाने अनाजे लोगो कुछ अगल चीज मिल जाते है जो उनका किस्मत को बदल कर रख देती है। ऐसी ही बात चीन के सामने आई है जिसे जानकर आपके होस उड़ जाएंगे। दरअसल, एक शख्स को जाने अंजाने में ऐसी चीज हाथ लगी कि वह तुरंत रोडपति से करोड़पति बन गया। तो चलिये जानते उस की बारे में,,

Related image

चीन के एक गांव में जु काउंट पिता का नाम बो चुनलो नाम के किसान का भाग्य उस समय चमक गई। जब उसने एक जंगली सूअर को खाने के लिए उसे काट रहा था। तो जंगली सूअर को के कांटने के दौरान आंत में एक पत्थर जैसा कुछ चीज दिखाई दिया उसको इस बारे में कोई जानकारी नहीं था। की वो आखिर है क्या इसलिए उसको एक तरफ लाल के कपड़े मे संभालकर रख दिया। ताकि वो किसी को दिखा सके।

Image result for किसान जंगली सूअर काटा और पल में बन गया करोड़पति Punjab Kesari

इस पत्थर जैसा सी दिखने वाली चीज को जब उसने दो दिनो बाद बीजिंग लेकर पहुंचा,तो उसे पता चला कि ये तो सोने चांदी से भीं महगा दुनिया की सबसे कीमती चीजों में से एक है। शंघाई के एक सुपर एक्स्पर्ट ने ”जु काउंट” को बताया कि इस इसे ”बेजोर” के नाम से जाना जाता है। और ये 4 इंच लंबे और 2.7 इंच चौड़ी इस चीज की कीमत तकरिबन 4 लाख 50 हजार पाउंड यानी भारतीय रुपये में बदले तो यह करीब करीब 4 करोड़ रुपए है। हालांकि ”जु काउंट” ने उस पत्थर की कीमत सुनकर उसको बेचने का फैसला किया।

Image result for किसान जंगली सूअर काटा और पल में बन गया करोड़पति Punjab Kesari

चीनी दवाओं की पारंपरिक प्रैक्टिस करने वाले इसे ‘पिग ट्रेजर’ के नाम से बुलाते हैं। शरीर से जहर निकालने सहित कई कामों में इसका उपयोग किया जाता है। बेजोर को 1600 के आस-पास इंग्लैंड में मैजिकल मेडिसिन के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। विशेषज्ञों के मुताबिक बेजोर सुअर सहित कई जानवरों की आंत में बनता है। इसका इस्तेमाल दवाइयों और जहर बनाने वाले इंजेक्शन में किया जाता है। दुनिया भर में दुर्लभ होने की वजह से इसकी कीमत बहुत ज्यादा होती है।

Related image

शुरू में संदेह होने पर चुनलो और उनके बेटे”जु काउंट”ने शंघाई में जाकर सुपर एक्पर्ट्स से इसकी जांच कराई तो इसके लिए अलग से 4,500 रुपए देने पड़े थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here