Home Lifestyle कांग्रेस पार्टी की वजह से राजनीति में एक दूसरे के विरोधी बन...

कांग्रेस पार्टी की वजह से राजनीति में एक दूसरे के विरोधी बन गए साउथ के ये 2 सुपरस्टार भाई

14
0
SHARE
दोस्तों राजनीती में कब क्या हो जाए यह कोई नहीं जनता है, मगर मामला दिलचस्प तब हो जाता है, जब इसमें सिनेमा का तड़का लगता है. साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सभी सितारे राजनिति में काफी सक्रिय है. एक हम आपको ऐसे ही साउथ के दो बड़े सुपरस्टार भइओ की कहानी बताने जा रहे है, जिन्होंने राजनिति तो एक साथ शुरू की मगर जल्द ही एक दूसरे के विरोधी बन गए।
Image result for चिरंजीवी और पवन कल्याण शायद
साउथ फिल्मों के दो बड़े नाम चिरंजीवी और पवन कल्याण शायद ही ऐसा कोई होगा जो इन दोनों नामों से परिचित ना हो, दोनों रिश्ते में एक दूसरे के भाई हैं, फिल्मों में काफी नाम काम कमाने के बाद दोनों ने राजनीति में उतरने के बारे में सोचा, फिर 2008 में चिरंजीवी ने आंध्रप्रदेश में अपनी नई पार्टी बनाई जिसका नाम प्रजा राज्यम रखा गया, जिसका मकसद सामाजिक न्याय करना था, पवन कल्याण पार्टी यूथ विंग के अध्यक्ष बने. 2009 में पार्टी ने आंध्र प्रदेश की 295 सीटों में से 18 सीट जितने में कामयाब रही, चिरंजीवी भी तिरुपति से चुनाव जीतकर विधायक बन गए।
Image result for प्रजा राज्यम पार्टी
2011 में बड़ा राजनितिक मोड़ आया और 30 महीने पुरानी पार्टी प्रजा राज्यम का विलय कांग्रेस पार्टी में हो गई. जिसके बाद चिरंजीवी को 29 मार्च 2012 को कांग्रेस की तरफ से राजयसभा सासंद बना दिया गया. फिर 28 अक्टूबर 2012 को चिरंजीवी को कांग्रेस की सरकार में मंत्री पद भी दे दिया गया. मगर 2014 के चुनाव में फिर बड़ा मोड़ आया. आंध्र प्रदेश में कांग्रेस पार्टी बिखर गई, मगर चिरजीवी कांग्रेस के साथ बने रहे और जमकर पार्टी का प्रचार किया।
Image result for चिरंजीवी कांग्रेस के साथ बने
चिरंजीवी के छोटे भाई और प्रजा राज्यम के पूर्व नेता पवन कल्याण ने अपनी ”जना सेना” नाम से अलग पार्टी बना ली, आंध्र प्रदेश चुनाव में उन्होंने टीडीपी और भारतीय जनता पार्टी का समर्थन किया, और साथ ही उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ जमकर प्रचार किया, जिस आंध्र प्रदेश कांग्रेस की अगुवाई उनके बड़े भाई चिरंजीवी कर रहे थे. इस तरह कांग्रेस की वजह से साउथ फिल्मो के दो सुपरस्टार भाई राजनिति में एक दूसरे के खिलाफ ही गए है।
Image result for पवन कल्याण bjp
आपको बता दे की चिरंजीवी के बेटे रामचरण तेजा और भतीजे अल्लू अर्जुन भी बड़े स्टार है, पवन कल्याण और अल्लू अर्जुन अक्सर एक साथ बड़े मंचो पर नजर आ जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here