Home Sport एक मात्र विदेशी जिसने भारत की तरफ से क्रिकेट खेला और अपना...

एक मात्र विदेशी जिसने भारत की तरफ से क्रिकेट खेला और अपना देश छोड़ भारत का ही नागरिक बन गया

8
0
SHARE
दोस्तों क्रिकेट को अन्य खेलों की तुलना में कुछ ज्यादा पसंद किया जाता है, भारत में इस खेल के प्रति प्रशंसकों में सबसे ज्यादा दीवानगी है, भारतीय टीम ने क्रिकेट जगत को कई महान खिलाडी दिए, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ी भारतीय मूल के कई खिलाडी विदेशी टीमों के लिए भी खेले और खेल रहे है।

आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे विदेशी खिलाडी के बारे में बताने जा रहे है, जिसने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई और भारत का ही नागरिक बन गया. आइये जानते है, इस खिलाडी के संबंध में।
आज जिस खिलाडी किउ हम बात कर रहे है, उसका नाम रॉबिन सिंह है, भारतीय टीम  में कई वर्षो तक अपनी सेवाएं देने वाले इस खिलाडी ने भारत की तरफ से खेलते हुए प्रत्येक मैच में हमेशा अपना 100 % दिया। भारतीय टीम के इस पूर्व खिलाडी का जन्म न तो भारत में हुई और न ही इनकी परवरिस यहां हुई रॉबिन सिंह का जन्म त्रिनिदाद एंड टोबैगो में 1963 में हुआ था।

त्रिनिदाद में जन्म लेने वाले रॉबिन सिंह ने भारत की तरफ से क्रिकेट खेलने का फैसला किया इस निर्णय के बाद इन्होने त्रिनिदाद एन्ड टोबैगा की नागरिकता छोड़कर भारतीय नागरिकता को अपना लिया,

Image result for रॉबिन सिंह

रॉबिन सिंह ने अपने क्रिकेट कॅरियर के दौरान भारत की तरफ से 133 मैच खेले इन 133 मैचों में 9 अर्धशतक और 1 शतक की मदद से 2336 रन बनाये, इस दौरान इनका औसत 25 का रहा, रॉबिन सिंह ने शुरुआत में बारबाडोस की तरफ से क्रिकेट खेला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here