Home Sport इस मसहूर खिलाड़ी का वादा- मेरी टीम IPL ट्रॉफी जीती तो जूते...

इस मसहूर खिलाड़ी का वादा- मेरी टीम IPL ट्रॉफी जीती तो जूते से शराब पीऊंगा

31
0
SHARE

आईपीएल 2019 को जीतने की जंग शुरू हो चुकी है. टूर्नामेंट का पहला सप्ताह पूरा होने को है, और कुछ अंक तालिका में ऊपर चल रही हैं, और कुछ अभी भी जीत तलाश रही हैं. टूर्नामेंट जीतने के लिए टीमें पूरा जोर लगा रही हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी ने कहा है, कि अगर उसकी टीम इस बार खिताब जीत गई तो वह जूते से शराब पिएगा. यह खिलाड़ी है, किंग्‍स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाई. बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया में कोई कामयाबी मिलने पर जूते से शैंपेन पीने का रिवाज है. इसी को देखते हुए टाई ने यह वादा किया है। किंग्स इलेवन पंजाब की वेबसाइट को टाई ने बताया मै इस (जूते से शराब पीने) के बारे विचार करुँगा हो  सकता है. यदि हम इस साल आईपीएल जीत जाए तो ऐसा करू फार्मूला वन ड्राइवर डेनियल रिकियार्डो ने जूते से शराब पीने को काफी मशहूर किया है. वे जब भी रेस जीतते हैं तो ऐसा ही करते हैं।

Image result for किंग्‍स इलेवन पंजाब

जूते से शराब पीने की परंपरा मैड ह्यूज द्वारा शुरू करने की जानकारी मिलती है. इसके तहत शैंपेन को दाएं पैर के जूते में डाला जाता है और फिर पूरा पी लिया जाता है.ऑस्‍ट्रेलिया के सुपरस्‍टार एक्‍टर सर पेट्रिक स्टीवर्ट और गेरार्ड बटलर भी जूते से शराब पी चुके हैं. टाई ने आगे बताया, ‘मैं फॉर्मूला वन रेस का फैन हूं. जब मैं छोटा था तो मेरे पिता और मैं साथ बैठकर कार रेसिंग देखा करते थे. इसके बाद डेनियल रिकियार्डो आए. वे भी पर्थ से हैं और मैं भी.’वे 2016 में ब्रिटिश ग्रांड प्रिक्‍स के दौरान मर्सिडीज कार के फॉर्मूला वन के गैराज में भी जा चुके हैं. वहां पर उन्‍होंने रेसिंग के दौरान चलने वाले टीम रेडियो को भी सुना था।

Image result for इस मसहूर खिलाड़ी का वादा- मेरी टीम IPL ट्रॉफी जीती तो जूते से शराब पीऊंगा

एंड्रयू टाई ने पिछले आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे, उनकी नकल बॉल और स्‍लॉअर बॉल को पढ़ने में बल्लेबाजों को काफी परेशानी होती है,

Image result for एंड्रयू टाई ने पिछले आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here