Home Bollywood आज रईसों की जिंदगी जीता है ये स्टार, कभी रेलवे स्टेशन पर...

आज रईसों की जिंदगी जीता है ये स्टार, कभी रेलवे स्टेशन पर गुजारी थी कई रातें

10
0
SHARE
बॉलीवुड में आने के बाद न जाने कितने सितारों की किस्मत बदल गई. देखते ही देखते वे फर्श से अर्श तक पहुँच गए. हम जिस एक्टर की बात कर रहे है, उसकी ज़िन्दगी भी कुछ ऐसी ही रही है, कभी पैसों की मजबूरी के कारण उसे कई रातें रेलवे स्टेशन पर गुजारनी पड़ती थी, लेकिन आज प्राइवेट जेट में घूमना उसके लिए आम बात हो चुकी है।
Image result for रेलवे स्टेशन PAR SONAA
हम बात कर रहे है, कॉमेडियन, विलेन और एक्टर के साथ साथ फिल्मों में हर तरह के किरदार निभा चुके अनुपम खैर की, आज उनका जन्मदिन है, उनका जन्म 7 मार्च, 1955 को शिमला में हुआ था, अनुपम के पिता पेशे से क्लर्क थे, और उनकी मां हाउस वाइफ. उनका शुरुआती दौरा काफी संघर्षों से भरा रहा है।
Image result for कभी रेलवे स्टेशन पर गुजारी रातें
अनुपम खेर ने शिमला के डी.ए.वी. स्कूल से पढाई की थी, और वे एक कश्मीरी पंडित है जो कश्मीरी पंडितों के लिए आवाज उठाते रहे है, साल 1984 में आई मूवी ‘सारांश’ को अनुपम की डेब्यू मूवी बताया जाता है, जिसमें उन्होंने मिडिल क्लास रिटायर बूढ़े आदमी का किरदार निभाया था।
Related image
अनुपम फिल्म डायरेक्ट भी कर चुके है. बॉलीवुड फिल्म ‘ओम जय जगदीश’ से अनुपम ने डायरेक्शन के क्षेत्र में डेब्यू किया था, इस फिल्म में अनिल कपूर ने अलग-अलग रोल प्ले किये थे. अनुपम ने ना सिर्फ हिंदी फिल्में बल्कि अमरीकन, ब्रिटिश और चाइनीज मूवी में भी काम किया है।
Image result for कभी रेलवे स्टेशन पर गुजारी रातें
अनुपम ने अपनी ज्यादातर फिल्मों में कॉमेडी रोल प्ले किये हैं, जिसके लिए उन्हें लगातार 5 फिल्मफेयर अवार्ड्स मिल चुके हैं, भारत सरकार द्वारा अनुपम खेर को साल 2004 में पद्मश्री और साल 2006 में पद्मभूषण से सम्मान भी मिल चूका है।
Image result for अनुपम खेर पद्मभूषण
अनुपम खेर की पहली शादी मधुमालती के साथ हुई थी, लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और बाद में दोनों अलग हो गए, मधुमालती से अलग होने के बाद साल 1985 में अनुपम ने दूसरी शादी अभिनेत्री किरन खेर से की, किरण खैर भी बॉलीवुड अभिनेत्री है, साथ ही किरण खैर सांसद भी है।
Image result for अनुपम खेर की पहली शादी मधुमालती के साथ हुई थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here