Home Sport आईपीएल: चेन्नई ने कोलकाता को सात विकेट से हराया,

आईपीएल: चेन्नई ने कोलकाता को सात विकेट से हराया,

126
0
SHARE

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल के 23वें मुकाबले में मंगलवार को मेजबान चेन्‍नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. चेन्नई की तरफ से फाफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक नाबाद 43 रन बनाए. इसी के साथ चेन्नई अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. चेन्नई के छह मुकाबलों में पांच में जीत के साथ 10 अंक हो गए हैं। Image result for फाफ डु प्लेसिस ने ipl

एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर महज 108 रन ही बना पाई. जवाब में चेन्नई 17.2 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Image result for फाफ डु प्लेसिस ने ipl team

109 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर चेन्नई को शेन वॉटसन के रूप में पहला झटका लगा. सुनील नारायण ने वॉटसन को पीयूष चावला के हाथों कैच आउट कराकर डगआउट भेजा. वॉटसन ने 17 रन बनाए. वॉटसन के आउट होने के बाद 4.6 ओवर में सुरेश रैना के रूप में चेन्नई को दूसरा झटका लगा. रैना 14 रन बनाकर नारायण का शिकार बने. इसके बाद अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसी ने संभलकर खेला और धीरे-धीरे स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया. 14.4 ओवर में पीयूष चावला ने कोलकाता को अंबाती रायुडू के रूप में तीसरी सफलता दिलाई. रायडू 21 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे विकेट के लिए रायुडू ने फाफ के साथ मिलकर 46 रन की साझेदारी की. इसके बाद फाफ ने केदार जाधव के साथ मिलकर 14 गेंदे शेष रहते टीम को जीत दिला दी. फाफ 43 और जाधव 08 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related image

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत काफी निराशाजनक रही. महज 08 रन के स्कोर पर मेहमान टीम के 02 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दी. पहले ओवर की आखिरी गेंद पर चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन को एलबीडब्ल्यू आउट किया. लिन बिना खाता खोले ही पैवेलियन को लौट गए. इसके अगले ही ओवर में हरभजन सिंह ने सुनील नारायण के रूप में कोलकाता को दूसरा झटका दिया. नारायण मात्र 06 रन ही बना सके. 2.3 ओवर में एक बार फिर चाहर ने नारायण के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए नीतीश राणा को रायुडू के हाथों कैच आउट कराकर चेन्नई को तीसरी सफलता दिलाई. राणा भी बिना खाता खोले ही डगआउट को चलते बने. इस तरह 10 रन के अंदर ही कोलकाता ने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दी।

Image result for कोलकाता नाईट राइडर्स के बल्लेबाज आंद्रे रसेल की धर्म पत्नी

पॉंचवे ओवर की चौथी गेंद पर चाहर  ने राँबिन उथप्पा को 11 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर अपना शिकार बनाया चाहर ने उथप्पा को केदार जाधव के हाथो कैच आउट कराकर डगआउट भेजा,इसके बाद 9वें ओवर की चौथी गेंद पर इमरान ताहिर ने कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक को हरभजन सिंह के हाथों कैच आउट कर चलता किया. कार्तिक मात्र 19 रन का ही योगदान दे पाए. 10.1 ओवर में कोलकाता का छठा विकेट गिरा. ताहिर ने शुभमन गिल को स्टंप आउट कराया. गिल 9 रन बनाकर पैवेलियन को चलते बने. 16वें ओवर में कोलकाता के लगातार दो विकेट गिरे. हरभजन ने इस ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमशःImage result for पीयूष चावला और कुलदीप यादव को शिकार बनाया। 

चावला 9 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर स्टंप आउट हो गए जबकि कुलदीप यादव को बिना खाता खोले ही रन होकर डगआउट वापस लौटना पड़ा इसके बाद 79 के कुल स्कोर पर प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में कोलकाता को 9वां झटका लगा कृष्णा को रविन्द्र जडेजा ने पैवेलियन भेजा आखिर में रसेल ने 44 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 रन कि पारी खेली चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर ने तीन हरभजन सिंह और इमरान ताहिर दो-दो विकेट लिए जबकि रविन्द्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया।

Image result for कृष्णा को रविन्द्र जडेजा ipl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here