Home Desh अभिनंदन के साथ पाकिस्तान में हुआ ”मानसिक उत्पीड़न” ”पांच बड़ी ख़बरें”

अभिनंदन के साथ पाकिस्तान में हुआ ”मानसिक उत्पीड़न” ”पांच बड़ी ख़बरें”

24
0
SHARE
विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान से लौटने के बाद हॉस्पिटल में मेडिकल जांच के लिए भर्ती हैं. हिदुस्तान टाइम्स के मुताबिक अभिनन्दन को भारतीय वायुसेना में भेजने से पहले उन्हें सामान्य करने कि कोशिश की जा रही है पाकिस्तान सेना ने अभिनदंन को 60 घंटे तक अपने कब्जे में रखा था. अभिनदंन के फाइटर प्लेन को नियंत्रण रेखा के मार गिराया  था.और उन्हें गिरप्तार कर लिया था, 35 साल के अभिनदंन को शुक्रवार की रात सबसे पहले एयर फ़ोर्स सेंट्रल मेडिकल ले जाया गया था. यंहा उनकी शारीरिक और मानसिक   स्थिति की जाँच हुई थीं इसके बाद उन्हें रिसर्च एन्ड रेफरल हाँस्पिटल में भर्ती किया गया।
यहीं पर अभिन्दन से रक्षा मंत्री निर्मला सीताराम ने शनिवार को मुलाकात की हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक सरकार के दो सूत्रों के अनुसार अभिनदन को पाकिस्तान हिरासत में मानसिक उत्पीड़न का सामान करना पड़ा है. हलांकि यह शारीरिक प्रताड़ना की तरह नहीं था. अभिनंदन की सेहत की जाँच सीनियर डॉक्टरों की टीम कर रही है. एयर  फ़ोर्स वो कब जाइना करेंगे यह उनकी सेहत में सुधार पर निर्भर करता है. अधिकारियो का कहना है. की अभी सेहत को पप्रथमिकता  रही है।
Image result for विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान एन्ड रेफरल हाँस्पिटल
मसूद अजहर अस्पताल में भर्ती
Image result for मसूद अजहर अस्पताल में भर्ती 
ख़तरनाक आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर को गुर्दे की गंभीर बीमारी के कारण पाकिस्तान में रावलपिंडी के अस्पताल में भर्ती होने की ख़बर है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद क़ुरैशी ने कहा था. कि मसूद अज़हर की तबीयत ठीक नहीं है. इसके बाद मसूद की सेहत से जुड़ी कई चीज़ें सामने आई हैं।
Image result for विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कहा
पाकिस्तान के सीनियर अधिकारियों का कहना है कि मसूद के गुर्दे ने काम करना बंद कर दिया है, इसलिए उनकी नियमित तौर डायलिसिस हो रही है गुरुवार को कुरैसी ने कहा था. मुझे जंहा तक पता है, उसके हिसाब से मसूद पाकिस्तान में है, वो बीमार है. और घर से बाहर नहीं निकल सकते है।
Image result for डायलिसिस
रफाल होता तो नतीजा कुछ और होता
प्रंधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को इण्डिया टुडे कंन्क्लेव में कहा की अगर भारत के पास रफाल होता तो नतीजा कुछ और होता पीएम मोदी ने भारत – पाकिस्तान में हाल के तनाव और भारतीय सेना की पाकिस्तान में कार्रवाई पर बोलते हुए ये बात कही है। और मोदी ने ये भी की रफाल डील को पिछली सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल रखा था, अगर हमारे पास रफाल होता तो आज नतीजे कुछ  यह न्यू इंडिया है, जंहा सेना के सभी जवानो के खून का बहुत महत्व है. इससे पहले सेना के जवान मरते थे लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती थी, हमने राष्ट्रहित में यह फैसला लिया और कर दिखाया है।
 Image result for modi sarkar
ट्रंप ने भारत को दी चेतावनी
Image result for डोनल्ड ट्रंप
अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने शनिवार को भारत पर ‘ज़्यादा टैक्स’ लगाने वाला देश होने का आरोप लगाया ट्रंप ने भारत पर जवाब में अमरीका  तरफ से भी टेक्स लगाने की चेतावनी दी और ट्रंप का कहना है की भारत अमरीका से जो सामान आयात करता है, उसे पर भरी टैक्स लगता है। अमरीकी के राष्ट्रपति मैरीलेंड में चार दिवसीय कंजर्वटिव पाँलिटिकल एक्शन कांन्फ्रेस में कहा भारत बरी टैक्स वाला देश है, जब हम लोग में  मोटरसाइकिल भेजते है तो वहां 100 फीसदी टैक्स लगता है, दूसरी तरफ जब भारत अपनी मोटरसाइकिल अमरीका में बेचता है, तो हम कोई टैक्स नहीं लगता है, हम भी भारत पर जवाब वैसा ही टैक्स लगाना चाहते है, कम से कम कोई तो टैक्स लगे।
Image result for टैक्स
भारत से तनाव ख़त्म करने के लिए ईयू ब्रिटेन के सांसदों से आग्रह
Image result for ईयू ब्रिटेन के सांसदों से आग्रह
पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद क़ुरैशी ने शनिवार को घोषणा की कि पाकिस्तान ब्रिटेन और यूरोपीय यूनियन के सांसदों को पत्र लिख, आग्रह करेगा कि वो भारत के साथ तनाव ख़त्म करने में अपनी भूमिका अदा करें,
Image result for मंत्री महमूद कुरैशी
कुरैसी ने यह घोषणा पंजाब के गवर्नर चौधरी मोहम्मद सरवर के साथ संयुक्त प्रेस कांन्फ्रेस में की कुरैसी ने कहा पंजाब के गवर्नर और मैने यह कदम उठाया है, हम हॉउस आँफ काँमनस और ईयू के सभी देशो के सांसदों को पत्र लिख आग्रह करेंगे की भारत के साथ तनाव खत्म करने में मदद करें ”
Image result for गवर्नर पंजाब चौधरी मोहम्मद सरवर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here