Home Desh अब कोई नहीं रहेगा भूखा, हर किसी के खाते में आएगी न्यूनतम...

अब कोई नहीं रहेगा भूखा, हर किसी के खाते में आएगी न्यूनतम आमदमी

23
0
SHARE

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की घोषणा के बाद कांग्रेस की राजस्थान सरकार ने न्यूनतम आय गारंटी योजना पर अमल करना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मानें तो उनकी सरकार ने राजस्थान में न्यूनतम आमदनी देने की योजना लागू करने की दिशा में काम शुरू कर दिया है। बाकायदा इस परियोजना से जुड़ने के इच्छुक लोगो से गहलोत सरकार ने सम्पर्क करना भी शुरू कर दिया है। ताकि लोकसभा चुनाव से पहले ही पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर इसे यहां  लागु किया जा सके। अगर ऐसा होता है तो राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य होगा जहा जनता के खाते में न्यूनतम आय पहुंचाई जाएगी।

Image result for अब कोई नहीं रहेगा भूखा, हर किसी के खाते में आएगी न्यूनतम आमदमी uc news

चाहे बात किसान के कर्ज माफ़ी की हो या फिर राहुल द्वारा आम आदमिओ और किसानो  लिए की गई किसी दूसरी ऐलान की। राजस्थान सरकार उनमे अमल में देरी नहीं करना चाहती। ताजा मामला छत्तीसगढ़ दौरे पर लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता आने पर न्यूनतम आय तय करने के ऐलान से जुड़ा है। राहुल के इस एलान के 24 घंटे बाद ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ़ कर दिया है कि उनकी सरकार ने न्यूनतम आमदनी की गारंटी योजना लागू करने की तैयारी शुरू कर दी है। गहलोत का दावा है कि बहुत जल्दी राजस्थान देश का पहला राज्य होगा, जहां जनता सोशल सिक्योरिटी नेटवर्क का हिस्सा होगी और सभी के खाते में आमदनी आएगी।

Image result for अब कोई नहीं रहेगा भूखा, हर किसी के खाते में आएगी न्यूनतम आमदमी uc news

राजस्थान के  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा,”राहुल गांधी” के इस ऐलान के साथ ही कल से ही कई कंपनिया लोग इसके लिए हमारे पास आने लगे है। हम भी उनसे संपर्क कर रहे है.लोगो ने यह भावना भी फैलने लगी है। ऐसा होना ही चाहिए। तब भी विपक्ष ने कहा था। की ये पूरा नहीं होगा। सूचना का अधिकार UPA ने लागु किया और कई योजनाए हमारी आज भी अच्छी से चल रही है। राहुल गांधी ने न्यूनतम आय की बात कही है। यह उनका कमिटमेंट है। और पुरे देशवासियो को सहयोग के लिए आगे आना चाहिए.
Image result for राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा,''राहुल गांधी'
दरअसल इस ऐलान के बाद से ही अशोक गहलोत लगातार इस मुद्दे पर राहुल गांधी के समर्थक में जमकर बयान दे रहे है। उनका कहना है। की राहुल का नजरिया बताता है की इस तरह की योजना के जरिये वे गरीबी को कैसे दूर कर सकते है और किस तरह लोगो को दो वक्त की रोटी आसानी से नसीब हो जायेगा हम बात दे की गहलोत का यह भी दावा है। की दुनिया। की किसी भी सरकार ने आज तक ऐसा नहीं किया है। सीएम ने कहा यह राहुल गांधी की भावना है में उन्हें जितना जान स्का हूँ गुजरात या AICC में काम करने के दौरान। जीने का अधिकार सबको होना चाहिए। अधिकार के साथ साथ रोजी रोटी का इंतजाम हो। इसे हम सब पूरा करने का प्रयास जरूर करेंगे!
Image result for राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा,''राहुल गांधी'
जाहिर सी बात है की इस तरह की आय गांरटी के बारे में मोदी सरकार व बीजेपी मंथन कर रही है। और राहुल गांधी ये बड़ा दाव चला दिया है। जो आगामी लोकसभा चुनाव के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में अब राहुल के इस चुनावी ड्रीम को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने अपने यहां चुनाव से पहले ही पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर लागू करने का पूरा मन बना लिया है।
Image result for पायलेट प्रोजेक्ट
दोस्तों 2019 में किसकी सरकार बनेगी राहुल गांधी या मोदी की आप हमें लाइक और कमेंट करके जरूर बताये और जानकारी अच्छी लगी हो तो आप हमें फॉलो भी कर सकते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here