Home Sport अंपायरों के साथ बहस पर धोनी की आलोचना, पूर्व क्रिकेटरों ने कहा-...

अंपायरों के साथ बहस पर धोनी की आलोचना, पूर्व क्रिकेटरों ने कहा- यह अंडर-10 क्रिकेट नहीं

46
0
SHARE

दोस्तों आईपीएल के 25वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान में उतर कर अंपायरों से बहस की, इस पर बीसीसीआई ने उनकी मैच फीस का 50% हिस्सा काट लिया, लेकिन धोनी की इस हरकत पर पुराने क्रिकेटर्स ने उनकी जमकर आलोचना की है।

Image result for कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंपायरों से बहस

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट ने कहा – धोनी को बहन देखना अजीब था. आप मैदान में नहीं जा सकते यह कोई गांव में खेला गया या अडर- 10 क्रिकेट नहीं है, ये एक आईपीएल जैसा बड़ा टूनामेंट हसी, यहां आप मैदान में नहीं  है।

Image result for ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट ने कहा

वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी धोनी की आलोचना की उन्होंने कहा, मुझे पता है, की धोनी है, वे देश में कुछ भी कर सकते है, लेकिन आप डग आउट से मैदान में जाकर अंपायर को ऊँगली नहीं दिखा सकते” विदेशी खिलाडियों के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स ने भी ने भी धोनी की आलोचना की है।

Image result for वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी धोनी की आलोचना की उन्होंने कहा

आकाश चोपड़ा ने कहा इस सीजन में अंपायरिंग का स्तर काफी खराब रहा है, उस गेंद नो बॉल घोसित किया गया, लेकिन फैसले को बदल दिया गया इससे किसी को भी गुस्सा आ सकता है, लेकिन  विपक्षी कप्तान का मैदान में जाना सही नहीं था, और धोनी ने ऐसा करके गलत उदारहण सामने रखा है।

Image result for आकाश चोपड़ा ने कहा इस सीजन

संजय मांजरेकर ने कहा, “धोनी भाग्यशाली रहे कि उनसे फाइन लेकर ही छोड़ दिया गया, मैदान पर जाकर उन्होंने साफ तौर पर गलत किया था, और हेमंग बदानी भी इससे हैरान थे, उन्होंने कहा, यह कैप्टन कूल के बर्ताव से बिल्कुल अलग था।

Image result for संजय मांजरेकर ने कहा,

दरअसल, राजस्थान के खिलाफ चेन्नई की बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में स्टोक्स की गेंद पर अंपायर ने नो बॉल देने के बाद अपना फैसला बदल लिया था, इस पर धोनी आउट होने के बावजूद गुस्से में मैदान में उतर आए, हालांकि, फैसला नहीं बदलने पर वे गुस्से में ही लौटे, और मिशेल सैंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर चेन्नई को जीत दिलाई।

Image result for बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में स्टोक्स की गेंद पर अंपायर ने नो बॉल देने

दोस्तों आप हमे लाइक और कमेंट करके बताएं क्या धोनी की आलोचना करना सही है, या गलत अपनी राय नीचे कमेंट बॉक्स में यस या नो लिखकर जरूर बताएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here